खेल स्तर बेहतर करने के लिए पहल: पंजाब के खिलाड़ियों के लिए मोबाइल एप लांच करते खेल मंत्री राणा सोढ़ी बोले- इससे उन्हें फायदा होगा और वे अपने आप को तैयार कर सकेंगे

0
3


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Launching The Mobile App For The Players Of Punjab, Sports Minister Rana Sodhi Said – This Will Benefit Them And They Will Be Able To Prepare Themselves

चंडीगढ़2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

खेल मंत्री पंजाब ने मोबाइल एप लांच किया जिसमें खिलाड़ियों को हर वह जानकारी मिल सकेगी जिसे वे चाहते है।

  • इस एप से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाएगा जिससे वह अपना प्रदर्शन निखार सकेंगे

पंजाब के खिलाड़ियों को उनके खेल प्रदर्शन को निखारने के लिए आज एक मोबाइल एप लांच किया गया। इस एप के जरिए खिलाड़ियों को अपने खेल, कोच और बेस्ट प्रदर्शन की जानकारी सहित वह सारा कुछ उन्हें मिलेगा जिसकी वे जानकारी चाहते है।

मोबाइल एप के लिए खिलाड़ियों को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा

मोबाइल एप के लिए खिलाड़ियों को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा

पंजाब के खेल और युवा सेवाएं मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने चंडीगढ़ सेक्टर-33 के योजना भवन में इस एप को लांच किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि खिलाड़ियों के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म की शुरुआत करने से उन्हें लाभ होगा और यह इतिहास में पहली बार है जब खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन, कोच और पिछले रिकॉर्ड के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

उन्होंने कहा कि ‘खेलों पंजाब’ नामक इस मोबाइल एप की शुरुआत से मौजूदा खिलाड़ी और उभरते खिलाड़ी अपनी आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे और अपने अंतर्राष्ट्रीय/राष्ट्रीय/राज्य स्तर के मुकाबलेबाजों और लक्ष्यों की पहचान करने के अलावा अपनी दिलचस्पी वाला कोई भी खेल चुन सकेंगे। उन्होंने कहा कि यह प्रयास खिलाड़ियों में मुकाबले के लिए उत्साह को बढ़ाने में सहायक सिद्ध होगा।

राणा सोढी ने कहा कि डिजिटल प्लेटफाॅर्म के जरिये खिलाड़ी राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित सभी कोचिंग सेंटर और विंग को खाेज सकेंगे। इस डिजीटाइजेशन से जिला खेल अफसरों/कोचों की हाज़िरी, समय की पाबंदी, बढ़िया खेल प्रदर्शन आदि की सभी गतिविधियों पर नज़र रखी जा सकेगी।

राणा सोढी ने कहा कि राज्य सरकार रिहायशी विंगों के लिए डाइट मनी के तौर पर प्रति दिन प्रति खिलाड़ी 200 रुपए और डे स्कालर विंगों के लिए डाइट मनी के तौर पर प्रति खिलाड़ी को 100 रुपए प्रति दिन खर्च कर रही है। अब खेल विभाग के डिजिटल प्लेटफाॅर्म के द्वारा इस स्कीम का वित्तीय और प्रशासनिक नियंत्रण आसान हो जायेगा।

खेल मंत्री ने खेल विभाग के डायरेक्टर डीपीएस खरबंदा की तारीफ की और उनकी ओर से तैयार एप की प्रशंसा की। डायरेक्टर खरबंदा ने कहा कि आने वाले समय में एंडरायड और ओओएस वर्जन पर डाउनलोड की जा सकेगी। खरबंदा ने कहा कि इस एप में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए देश के महान खिलाड़ियों के प्रदर्शन और उनकी ओर से जीते गए मैडल की भी जानकारी मिलेगी जिससे खिलाड़ियों के मन में भी कुछ करने की तमन्ना जाग्रत हो सके।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here