Advertisement

खुला पड़ा था बिजली का तार, सड़क क्रॉस कर रहे युवक की करंट से मौत


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Electric Wire Was Left Open With The Poles, The Young Man Crossing The Road Died Of Electric Current

चंडीगढ़3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सेक्टर-56 डिवाइडिंग के पास बिजली के खंभे के पास बाहर खुली पड़ी नंगी तारें।

  • सेक्टर-56 डिवाइडिंग पर हादसा, फुटबॉल खेलने जा रहा था मंदीप

करंट लगने से 20 साल के एक युवक की मौत हो गई। मामले में पलसोरा चौकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान पलसोरा के रहने वाले मंदीप के रूप में हुई है। बताया गया कि मंदीप परिवार समेत रहता था और मोहाली से आईटीआई कर रहा था। घटना रविवार की है जब वह अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलने जा रहा था। जब वह मलोया सेक्टर-56 डिवाइडिंग रोड पर पहुंचा तो वहां पर सड़क पार करते हुए उसने एक बिजली के खंंभे को छू लिया।

खंभे के नीचे नंगी तार पड़ी हुई थी। उस पर पीड़ित का पैर लग गया और उसे करंट लगा। करंट लगने के बाद वह नीचे गिर गया। उसके दोस्त ने उसे इलाज के लिए मोहाली फेज-6 अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया। पीजीआई में देर रात उसने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि युवक की मौत करंट से ही हुई है।

कोरोना की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

हालांकि, मंदीप का कोरोना टेस्ट किया गया था और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पुलिस ने पोस्टमार्टम के बगैर ही घरवालों को शव सौंप दिया। सोमवार शाम मंदीप का अंतिम संस्कार किया गया। बताया गया कि 2 नवंबर को मंदीप का जन्मदिन था। परिवार में माता-पिता और भाई है।

युवक की मौत के लिए अफसर हैं जिम्मेदार

यह इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट के अफसरों की लापरवाही है। जिस वजह से बच्चे की जान गई है। बिजली के खंभे के साथ एक बॉक्स होता है जिसमें तारें होती हैं। इस बॉक्स के बाहर तारें निकली हुई थी, जिन पर कोई टेप भी नहीं लगी हुई थी। तारें नंगी होने से सड़क क्रॉस करते समय मंदीप को करंट लगा।

– दर्शन गर्ग, पूर्व पार्षद, एमसी



Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement