कोविड नियमों के उल्लंघन: कोरोना नियम तोड़ने पर दिल्ली की गफ्फार और नाईवाला मार्केट, रोहिणी की डीडीए मार्केट बंद

0
6


नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • रोहिणी सेक्टर-13 की डीडीए मार्केट 12 जुलाई तक बंद रहेगी

कोरोना महामारी की तीसरी संभावित लहर के मद्देनजर दिल्ली के बाजारों में कोविड नियमों के उल्लंघन को लेकर दिल्ली सरकार सख्त रुख लगातार जारी है। कोविड नियमों की अनदेखी पर करने पर एक के बाद एक बाजारों को बंद किया जा रहा है।

इस बार दिल्ली की गफ्फार मार्केट, नाईवाला मार्केट और रोहिणी सेक्टर-13 की डीडीए मार्केट को भी कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने के चलते बंद कर दिया गया है। गफ्फार और नाईवाला मार्केट को शुक्रवार रात 10 बजे से 11 जुलाई की रात 10 बजे तक के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है, जबकि रोहिणी सेक्टर-13 की डीडीए मार्केट 12 जुलाई तक बंद रहेगी।

इसके साथ ही पुलिस भी कोरोना नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त रवैया अपना रही है। दिल्ली में कोविड-19 महामारी की स्थिति में सुधार के मद्देनजर मॉल, बाजार और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठानों के खुलने के साथ ही जिला प्रशासन ने अधिक संख्या में एनफोर्समेंट टीमों को तैनात किया है तथा कोविड-19 नियमों के उल्लंघन को लेकर ज्यादा चालान काटे जा रहे हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने सोमवार को लाजपत नगर बाजार और सदर बाजार की रुई मंडी को बढ़ती भीड़ और कोविड नियमों के उल्लंघन पर अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया था।

डीडीएमए ने लाजपत नगर मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन को कारण बताओ नोटिस जारी कर यह पूछा था कि उनके खिलाफ कोविड मानदंडों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए? वहीं, नांगलोई की पंजाबी बस्ती और जनता मार्केट को भी कोविड नियमों का पालन न किए जाने पर छह जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here