कोल इंडिया के हर कर्मचारियों को मिलेगा बोनस; 22 अक्टूबर तक खाते में आएंगे 68,500 रुपए

0
2


  • Hindi News
  • Business
  • Every Employee Of Coal India Will Get Bonus; 68,500 Rupees Will Come To The Account By October 22

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • कोल इंडिया ने अपने कर्मचारियों को परफॉर्मेंस लिंक्ड रिवार्ड देने की घोषणा की है

त्योहारी सीजन में कोल इंडिया के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। कंपनी दिवाली से पहले अपने कर्मचारियों को 68,500 रुपए बोनस के रूप में देगी। दरअसल, शुक्रवार को कोल इंडिया ने अपने कर्मियों को परफॉर्मेंस लिंक्ड रिवार्ड (PLR) देने की घोषणा की।

ढाई लाख से ज्यादा कर्मचारी को सीधे फायदा

बता दें कि कोल इंडिया के इस घोषणा से करीब ढाई लाख कर्मचारियों को सीधे फायदा होगा। कंपनी इसका भुगतान 22 अक्तूबर तक कर देगी। गुरुवार को रांची के सीएमपीडीआई में पेमेंट ऑफ परफॉरमेंस लिंक्ड रिवार्ड (पीआरएल) या बोनस को लेकर जेबीसीसीआई स्टैंडराइजेशन कमेटी की बैठक हुई।

इसमें सभी चार सेंट्रल ट्रेड यूनियन (सीटू, एटक, एचएमएस और बीएमएस) के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल भी शामिल हुए। बैठक में ठेका मजदूरों को भी बोनस देने का निर्णय लिया गया। मजदूर यूनियन के प्रतिनिधियों ने ठेका मजदूरों को भी बोनस देने की मांग उठाई थी।

क्या कहा गया है सीआईएल के बयान में ?

कोल इंडिया ने अपने बयान में कहा है कि उसने 2019-20 के लिए अपने सभी गैर-कार्यकारी कैडर कर्मचारियों के लिए प्रति कर्मचारी 68,500 रुपए के प्रदर्शन से जुड़े इनाम पीएलआर की घोषणा कर रही है। इस अवधि के दौरान कर्मचारियों की उपस्थिति से जुड़ा हुआ है।

सीआईएल और उसकी आठ सहायक कंपनियों के लगभग 2.62 लाख कर्मचारी जो 2019-20 में कंपनी के रोल पर थे, पीएलआर से लाभ के लिए खड़े होंगे। कोयले की बिक्री में महामारी मंदी और संकट के बावजूद सीआईएल ने 64,700 रुपए प्रति कर्मचारी के पिछले वर्ष के पीएलआर पर 5.87 प्रतिशत की वृद्धि की पेशकश की, यह निरपेक्ष वृद्धि 3,800 रुपए थी।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here