कोरोेना की वजह से नीट एग्जाम न देने वाले छात्रों की कल होगी परीक्षा, 16 को जारी किए जाएंगे नतीजे

0
2


नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

कोरोना संक्रमण की वजह से मेडिकल काॅलेजाें में प्रवेश की परीक्षा नीट नहीं दे पाए छात्रों को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और वी रामासुब्रहमण्यम की पीठ ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को निर्देश दिया है कि वह ऐसे छात्रों के लिए 14 अक्टूबर को दोबारा परीक्षा आयोजित करे।

नीट के नतीजे 16 अक्टूबर काे घाेषित हाे रहे हैं। कोर्ट ने 14 अक्टूबर की इस परीक्षा का परिणाम भी साथ में ही16 अक्टूबर को घोषित करने काे कहा है।बेंच ने दाेबारा परीक्षा का आदेश कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा से वंचित रहे छात्रों की याचिका पर सुनवाई के बाद जारी किया है। विभिन्न छात्रों द्वारा याचिका दायर कर 13 सितंबर की नीट परीक्षा रद्द किए जाने की मांग की थी।

इनमें बहुत से ऐसे छात्र थे जो कोरोना संक्रमण के कारण कंटेनमेंट जोन में थे। वे परीक्षा से वंचित हो गए। बहुत से छात्र ऐसे हैं, जिनके लिए यह परीक्षा का अंतिम मौका है। वे अगले वर्ष यह परीक्षा नहीं दे पाते।इस बीच शिक्षा मंत्री रमेश पाेखरियाल निशंक ने साेशल मीडिया पर बताया कि 16 अक्टूबर काे नीट के नतीजे जारी किए जाएंगे। परीक्षा 13 सितंबर काे हुई थी।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here