कोरोना मामलों की रफ्तार के चलते महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगना तय, कल अहम बैठक

0
1


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं (फाइल फोटो)

Maharashtra Lockdown: महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख ने कहा कि बैठक में टास्क फोर्स के सभी सदस्यों ने लॉकडाउन पर सहमति जताई, इस संबंध में जल्द ही चर्चा के बाद मानक संचालन प्रक्रिया और गाइडलाइंस जारी की जाएंगी.

मुंबई. महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों (Maharashtra Coronavirus Cases) के मद्देनजर उद्धव सरकार ने कोविड टास्क फोर्स (Covid Task Force) के साथ रविवार को अहम बैठक की. बैठक में उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) समेत कार्यबल के सभी लोग राज्य में लॉकडाउन लगाने के पक्ष में रहे, हालांकि ये लॉकडाउन 8 दिन का हो या फिर 14 दिन का इस पर सहमति नहीं बन सकी है. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख ने बैठक के बाद ये जानकारी दी. शेख ने कहा कि बैठक में टास्क फोर्स के सभी सदस्यों ने लॉकडाउन पर सहमति जताई, इस संबंध में जल्द ही चर्चा के बाद मानक संचालन प्रक्रिया और गाइडलाइंस जारी की जाएंगी.

शेख ने कहा कि आज कि बैठक में कुछ लोगों का मानना था कि लॉकडाउन दो हफ्तों के लिए लगाया जाए, जबकि कुछ लोग 3 हफ्ते के लॉकडाउन के पक्ष में थे. इस संबंध में सोमवार को फिर बैठक होगी. बता दें महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था. सप्ताहांत पर लॉकडाउन लगाने की घोषणा रविवार को की गई थी और राज्य सरकार ने सप्ताह के अन्य दिवसों में रात्रि कर्फ्यू और दिन में निषेधात्मक आदेश लागू करने का ऐलान किया था. यह ‘ब्रेक द चेन’ कोविड-19 कार्य योजना का हिस्सा है. सप्ताहांत पर लॉकडाउन और अन्य पाबंदियां 30 अप्रैल तक जारी रहेंगी.

ये भी पढ़ें- शरद पवार की सर्जरी 12 अप्रैल को, मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती

सर्वदलीय बैठक में हुई थी उपायों पर चर्चागौरतलब है कि मुंबई में रविवार को कोरोना वायरस के 9,989 मामले सामने आए हैं. जबकि 58 लोगों की मौत हुई है. इससे पहले, उद्धव ठाकरे ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक में कोरोना की रोकथाम के उपायों पर चर्चा की. महाराष्ट्र सरकार हफ्ते के सातों दिन लॉकडाउन के पक्ष में है. राज्य में फिलहाल शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाया गया है.

राज्‍य भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने आज कहा, ‘सर्वदलीय बैठक में हालांकि लॉकडाउन पर कोई औपचारिक फैसला नहीं हुआ, लेकिन मुख्यमंत्री सख्त लॉकडाउन के पक्ष में लगते हैं.’ बैठक में दो घंटे से भी ज्यादा समय तक राज्य में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा हुई.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here