कोरोना महामारी का आतंक: CBSE के बाद PSEB ने भी लिया 10वीं-12वीं कक्षा की परीक्षाएं को स्थगित करने का फैसला, 10 दिन पहले वेबसाइट पर जारी होगा शेड्यूल

0
2


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • After CBSE, PSEB Also Decided To Extend The Examinations For Class 10 And Class 12, The Information Will Be Shared On The Website 10 Days Ago.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मोहाली स्थित पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड का मुख्यालय। आज बोर्ड ने 10वीं-120ीं परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

कोरोना के बीच परीक्षाओं को लेकर बने असमंजस पर पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने बुधवार को बड़ा फैसला किया है। बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बोर्ड ने यह फैसला केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की परीक्षाओं को रद्द करने की बात पर भारत सरकार की तरफ से हुई बैठक से आए फैसले के बाद किया है।

बता दें कि कोरोना महामारी के संक्रमण के बढ़ते मामले एक बार फिर से देश के कई राज्यों के लिए चिंता का कारण बने हुए हैं। हरियाणा और पंजाब में 30 अप्रैल तक सभी सरकारी-निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया हुआ है। इसी बीच अब असमंजस की स्थिति बनी थी कि बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर क्या होगा।

बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में CBSE की तरफ से 4 मई से शरुआत निर्धारित की गई 10वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया गया, वहीं 12वीं की परीक्षाओं को लेकर 1 जून को समीक्षा बैठक मेें चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा। साथ ही कहा गया है कि विद्यार्थियों को 15 दिन पहले नोटिफाई कर दिया जाएगा।

उधर इसके तुरंत बाद PSEB ने भी 10वीं, 12वीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षाएं अगले आदेश तक टालने का आदेश दिया है। इस संबंध में बोर्ड की तरफ से चिट्‌ठी जारी कर दी गई है। दूसरी ओर इस मसले पर बात करते हुए शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने संकेत दिए हैं कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड भी CBSE की तरह ही काम कर सकता है। हालांकि उन्होंने यह कहा है कि इस संबंध में बैठक में चर्चा की जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here