कोरोना पर नहीं काबू! केंद्र का कमियां गिनाते हुए महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ को चिट्ठी

0
1


स्वास्थ्य मंत्रालय ने तीनों राज्यों से आई रिपोर्ट को लेकर कोरोना पर काबू पाने में नाकाम रहे जिलों का नाम उजागर करके कमियों का जिक्र किया है, जिससे कि सुधार लाया जा सके. फाइल फोटो

Coronavirus Vaccination: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहीं कंटेनमेंट जोन को लेकर कहीं टेस्टिंग को लेकर सवाल खड़े किए हैं. इसके साथ ही कहीं अस्पताल के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर भी सवाल खड़े किए गए हैं.

नई दिल्ली. महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और पंजाब में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को काबू करने में हो रही कमियों पर सवाल खड़ा करते हुए केंद्र सरकार ने तीनों राज्यों को पत्र लिखा है. ये पत्र राज्यों के जिलों में तैनात सेंट्रल टीमों के मूल्यांकन के आधार पर लिखा गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राज्यों में टेस्टिंग, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, कंटेनमेंट ऑपरेशन, अस्पताल और इंफ्रास्ट्रक्चर की उपलब्धता को लेकर सवाल खड़ा किया है. बता दें कि इन तीन राज्यों के अलग-अलग जिलों में अलग-अलग समस्याएं देखने को मिली हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहीं कंटेनमेंट जोन को लेकर कहीं टेस्टिंग को लेकर सवाल खड़े किए हैं. इसके साथ ही कहीं अस्पताल के इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर भी सवाल खड़े किए गए हैं.

दरअसल महाराष्ट्र के तीस जिलों में सेंट्रल टीमों की तैनाती की गई है, छत्तीसगढ़ में 11 टीमें तैनात हैं, तो पंजाब में 9 टीमें जमीन पर काम कर रही हैं. ये टीमें राज्यों को जमीनी हालात पर काबू पाने और सुझाव देने को लेकर भेजी गई हैं. प्रत्येक जिले में दो लोग सेंट्रल टीम में हैं, जो रोजाना मिनिस्ट्री के द्वारा नियुक्त अलग-अलग राज्यों के लिए नोडल ऑफिसर को अपनी रिपोर्ट भेजती हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन तीनों राज्यों से आई रिपोर्ट को लेकर कोरोना पर काबू पाने में नाकाम रहे जिलों का नाम उजागर करके कमियों का जिक्र किया है, जिससे कि सुधार लाया जा सके.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here