कोरोना की जांच: अप्रैल में 2.69 लाख लोगों का हुआ रिकॉर्ड कोरोना टेस्ट, जिले में अब तक 12 लाख से अधिक लोगों के किए गए टेस्ट

0
2


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुड़गांवएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज गुड़गांव में मिल रहे हैं। जिसकी वजह गुड़गांव में सबसे अधिक लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। यहां पर 12 लाख से अधिक लोगों की कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। पिछले 14 महीने में 12 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई, जिनमें से 2.69 लाख लोगों की अप्रैल में टेस्ट किए जा चुके हैं।

वहीं 118499 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। हालांकि इन जांच में एक-एक पेशेंट की कई बार कोरोना जांच की गई है। ऐसे में अभी जिला की आधी आबादी की भी जांच नहीं हो पाई है। लेकिन जिलों की तुलना में गुड़गांव जिला में काफी तेजी से कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। लेकिन जिला प्रशासन को अब कोरोना टेस्ट के लिए अधिक-अधिक से कैम्प लगाने चाहिए, जिससे कि संक्रमण को रोका जा सके। वहीं हालात काफी भयावह हो रहे हैं। नागरिक अस्पतालों में भी टेस्ट कराने के लिए कई-कई घंटे इंतजार करना पड़ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग टीम ने गत गुरुवार को 12010 लोगों की जांच की, तो गुड़गांव में 12 लाख लोगों की कोरोना जांच का आंकड़ा पार हो गया। जिनमें से गुरुवार को एक दिन में 5042 नए संक्रमित पाए गए। जब पिछले वर्ष मार्च माह में कोरोना संक्रमण आया तो सरकार की तरफ से कहा जा रहा था कि कुछ माह में संक्रमण खत्म हो जाएगा, लेकिन एक वर्ष से अधिक समय बीतने के बाद भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने की बजाय लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग की कोरोना संक्रमण के खिलाफ एक लंबी लड़ाई अब भी जारी है।

जिला में रोजाना 10 हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का प्रयास है कि कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान जल्द हो, तो वह दूसरों में संक्रमण न दे सके। जिसे भी बुखार व खांसी है वह डाक्टर से मिलकर सलाह जरूर ले।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here