कोरोना का कहर: 236 मरीज ठीक हुए, 113 की रिपोर्ट पॉजिटिव, 11 की जान गई

0
2


मोहालीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बोर्ड पर लिखा ‘कैप्टन सरकार गुम है’

कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए थे। लेकिन सब पॉजिटिव केसों का ग्राफ दिन प्रतिदिन कम हो रहा है। आलम यह है कि सैकड़ाें से मात्र कुछ दर्जन केस ही रह गए हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि ठीक होने वालों का आंकड़ा डबल हो गया है। लेकिन अभी मौत का ग्राफ कम होने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार को जिले में 113 पॉजिटिव केस पाए गए, जबकि इस महामारी से रिकवर होने वालाें की संख्या 236 पहुंच गई थी।

पॉजिटिव केसों की तुलना में रिकवरी के केस में 2 गुणा इजाफा हो गया था। लेकिन मरने वालो का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को जिले में मरने वालों की संख्या 11 थी। जबकि सोमवार को जिले में मरने वालों की संख्या 5 थी।

इस दूसरे स्ट्रेन में मरने वाले लोगो का आंकड़ा पहले स्ट्रेन की तुलना में काफी अधिक है। जिले में इस समय 1298 ऐसे मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है। अब तक जिले में कुल 67 हजार 481 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें से 65 हजार 180 ठीक हो चुके हैं। 1298 केस अभी एक्टिव हैं, जिनका इलाज चल रहा है। जबकि मौतों का आंकड़ा 1003 पहुंच गया है।

जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन विजय कुमार शर्मा टिंकू की ओर से एक मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें गांवों के पंचों व सरपंचो को हिदायत दी गई कि वे पंजाब सरकार की ओर से ग्रामीण एरिया में कोरोना महामारी को रोकने के लिए जो अभियान चलाए जा रहे हैं।

उनमें बढ़-चढ़कर शामिल हों और लोगों को जागरूक करें। गांवों के लोगों को वैक्सीन लगाने, मास्क लगाने, 2 गज की दूसरी रखने के लिए प्रेरित किया जाए। इसके साथ ही अगर कोई मरीज पॉजिटिव है तो उसकी जानकारी व इलाज के लिए भी नजदीकी हेल्थ सेंटर या आशा वर्कर से संबंध किया जाए।

पहले कोरोना, अब हड़ताल से काम ठप्प

कोरोना के चलते सभी दफ्तरों ने पहले ही जरूरी ऑनलाइन काम हो रहा था। पिछले महीने से डीसी ऑफिस कर्मचारी यूनियन की ओर से सामुहिक छुट्टी लेकर हड़ताल की हुई है। जिस कारण पिछले 17 दिन से पूरी तरह काम बंद पड़ा है। यूनियन की हड़ताल के चलते सभी एसडीएम और रजिस्ट्रार ऑफिस भी बंद हैं।

मंगलवार को डीसी ऑफिस यूनियन की ओर से एक अपील बाला पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया गया। यह प्रदर्शन यूनियन प्रधान गुरमुख सिंह की अगुवाई में हुआ। जिस पर लिखा था ‘कैप्टन सरकार गुम है’। इस बोर्ड पर पहले अपील लिखा हुआ है और उसके आगे कैप्टन सरकार गुम है, पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज नहीं, हमने देख लिया है निगाह मार कर, जो डीसी कर्मचारियों की नहीं सुनता, लोगों की आवाज कैसे सुनेगा।

ढकोली और मोहाली शहर में ज्यादा मरीज

मंगलवार को जो 113 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। उनमें सबसे अधिक ढकोली में 23 मरीज पॉजिटिव पाए गए, जबकि मोहाली शहर में ऐसे पॉजिटिव मरीजों की संख्या 28 है। इसके अलावा डेराबस्सी से 14, खरड़ 16, कुराली 11, लालडू 6, बूथगढ़ 8, घडुआं 5 और बनूड़ में 2 हैं।

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक किया स्थापित

रेडक्राॅस सोसायटी जिला मोहाली की ओर से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेटर काॅम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल पर कमरा नंबर 308 में स्थापित किया गया है। जो व्यक्ति घर में आइसोलेट है, वह यहां से अपने घर के लिए कंसंट्रेटर ले जा सकते हैं। इसके लिए उन्हें 5 हजार रुपए सिक्योरिटी जमा करवानी होगी जो बाद में रिफंड कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here