कुशीनगर: नारायणी नदी के बीच फंसी नाव से सकुशल निकाले गए सभी 150 लोग, पूरी रात चला रेस्क्यू ऑपरेशन

0
4


UP: कुशीनगर में नारायणी नदी में फंसी नाव से सभी 150 लोगों को सकुशल निकाल लिया गया है.

Kushinagar: कुशीनगर के जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने बताया की नारायणी नदी में नाव फंसने की सूचना मिली है. फंसे लोगों को निकलने का काम किया जा रहा है. एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है.

कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar) में में डेढ़ सौ से ज्यादा यात्रियों को लेकर जा रही एक नाव गुरुवार देर शाम अचानक नारायणी नदी में फंस गई. नारायणी नदी की बीच धारा में फंसी नाव बहते हुए लगभग 3 किलोमीटर दूर अमवा दीगर बंधे पर पहुंच गई. नाव में सवार लोगों में चीख पुकार मच गई. लोगों की चीख पुकार सुनकर पहुंचे स्थानीय लोगों ने छोटी नाव लेकर लोगों को निकालना शुरू किया. जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह तक रेस्क्यू ऑपेरशन पूरा हो गया है. नाव से सभी 150 लोगों को सकुशल निकाल लिया गया है.

करीब 8 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के सकुशल पूरा होने पर सभी ने राहत की सांस ली है. पूरी रात डीएम, एसपी मौके पर मौजूद रहे. नाव तमकुही तहसील के बरवा पट्टी घाट से बहकर अमवा दीगर पहुंच गई थी. जान बचाने के लिए नाव सवार 8 घंटे तक नदी की धारा से संघर्ष करते रहे. नाव में महिला, पुरुष और बच्चे सवार थे.

बता दें देर शाम से शुरू हुआ रेस्क्यू पूरी रात चला. रात 2 बजे तक 70 लोगों को निकाला जा चुका था, इसके बाद धीरे-धीरे सुबह तक सभी लोगों को निकला लिया गया.नदी में फंसे लोगों को निकलने के लिए एसडीआरएफ (SDRF) की टीम को भी बुलाया गया.

तमकुही तहसील के बरवा पट्टी घट से नाव देर शाम लगभग डेढ़ सौ लोगों को लेकर नारायणी नदी पार कर रही थी. नाव अभी नारायणी नदी की बीच धारा में पहुंची थी, इसी बीच डीजल का पाइप फट गया, जिससे डीजल नदी में बह गया. डीजल बह जाने से नदी की बीच धारा में इंजन बंद हो गया. नदी में तेज बहाव होने के कारण नाव 3 किलोमीटर बहकर अमवा दीगर घाट पर पहुंच गई.नारायणी नदी में फंसी नाव का रेस्क्यू ऑपेरशन संपन्न हो गया है

kushinagar rescue2

UP: कुशीनगर में नारायणी नदी में फंसी नाव से सभी 150 लोगों को सकुशल निकाल लिया गया है.

नाव पर मासूम बच्चों के साथ महिला और बुजुर्ग भी सवार थे. सभी लोग नदी उस पर स्थित भगवानपुर , बनराही, सम्पूर्णानगर, किशुनवा स्थित कई गांव के लोग गांव में पानी भर जाने के कारण नदी के इस पार दशहवा, ठाढ़ीभार, कोकिलपट्टी गांव में आ रहे थे. कुछ लोग नदी के उस पर स्थित अपने खेत में काम करके वापस लौट रहे थे. नाव से वापस लौटते समय घटना हो गई.

देर रात तक रेस्क्यू कार्य जारी था. अभी तक किसी जान माल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है. मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने बताया की नाव फंसने की सूचना मिली है. जिसके बाद फंसे लोगों को निकलने का काम किया जा रहा है. एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. नदी में फंसे सभी लोगों को बाहर निकालने का इंतजाम किया जा रहा है.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here