किसानों के समर्थन में मनोज झा ने सदन में गाना गाया– क्यों डराते हो जिंदा की दीवार से..

0
4


राजद सांसद मनोज झा (फाइल फोटो)

Delhi News: दिल्ली (Delhi) की सीमा पर किसानों के आंदोलन (Farmer Protest) को विरोधी दलों का खुला समर्थन मिल रहा है. संसद के सदन में विपक्षी दलों के सदस्य खुलकर सरकार को घेर रहे हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 4, 2021, 10:56 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) की सीमा पर किसानों के आंदोलन (Farmer Protest) को विरोधी दलों का खुला समर्थन मिल रहा है. संसद के सदन में विपक्षी दलों के सदस्य खुलकर सरकार को घेर रहे हैं. इसके तहत ही आरजेडी सांसद मनोज झा ने किसानों के समर्थन में सदन में गाना गाया. सांसद झा ने कहा– ‘क्यों डराते हो जिंदा की दीवार से..’ सदन में उन्होंने कहा कि किसानों का दर्द समझिये, सर्दी में बैठे हैं, उनका पानी बंद कर दिया आपने. चीन विवाद की ओर इशारा करते हुए मनोज झा ने कहा कि इतनी लाल आंखें दिखा रहे हैं, इतनी तो हमने उस पड़ोसी को भी नहीं दिखाईं, जहां दिखानी चाहिये थी.

किसानों के आंदोलन को लेकर देश में सियायत गर्म है. 26 जनवरी की घटना के बाद से सत्तादल बीजेपी के नेता आंदोलन पर ही निशाना साध रहे हैं. किसान संगठन भी अलग अलग धड़ों में बट गए हैं. लेकिन किसान का एक बड़ा समूह अब भी दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहा है. आंदोलनकारी किसानों के दिल्ली में प्रवेश रोकने के लिए सीमाओं को सील किया जा रहा है. सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. इसके बाद भी किसान अपनी मांग पर अड़े हैं. मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने की बात कह रहे हैं.

कृषि बिल वापस लेने की मांग
बता दें कि केन्द्र की बीजेपी सरकार ने 3 नए कृषि कानूनों को लागू किया. इन कानूनों के खिलाफ किसान एकजुट हुए और वापस लेने की मांग पर अड़ गए. इसको लेकर पिछले दो महीने से ज्यादा समय से किसान दिल्ली सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं. हालांकि इस बीच किसान संगठन और सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हुई. सरकार ने कृषि कानूनों को डेढ़ साल तक के लिए सस्पेंड करने का निर्णय भी लिया है, लेकिन किसान इन नए कानूनों को पूरी तरह वापस लेने की मांग पर ही अड़े हैं.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here