किसानों की समस्या दूर करने में जुटी BJP MLA श्रेयसी सिंह, वर्चुअल मीटिंग में मंत्री से रखी यह मांग

0
6


बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह को उनकी उठाई किसानों की समस्याओं को दूर कर सिंचाई योजना को ठीक करने का आश्वासन मिला है (फाइल फोटो)

जल संसाधन मंत्री संजय झा के साथ हुई विधायकों की वर्चुअल मीटिंग में श्रेयसी सिंह (Shreyasi Singh) ने जमुई जिले के सदर प्रखंड के कुंदर बराज के बाएं छोर पर मजबूत सुरक्षा बांध का निर्माण की मांग की ताकि सदर प्रखंड के तीन पंचायत के दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी न जाये. अभी इलाके के किसान कमजोर बांध से बाढ़ की आशंका से परेशान है

जमुई. अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज और बीजेपी की विधायक श्रेयसी सिंह (Shreyasi Singh) ने अपने क्षेत्र में सिंचाई सुविधा को दुरुस्त करने की पहल शुरू कर दी है. बुधवार को बिहार सरकार (Bihar Government) के जल संसाधन मंत्री संजय झा (Sanjay Jha) के साथ विधायकों की वर्चुअल बैठक (Virtual Meet) में श्रेयसी सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र के किसानों की समस्या को देखते हुए सरकार और विभागीय अधिकारियों से सिंचाई योजनाओं (Irrigation Scheme) को दुरुस्त करने की मांग की. बीजेपी विधायक को इन समस्याओं को दूर कर सिंचाई योजना को ठीक करने का आश्वासन मिला है. इस वर्चुअल मीटिंग में श्रेयसी सिंह ने जमुई जिले के सदर प्रखंड के कुंदर बराज के बाएं छोर पर मजबूत सुरक्षा बांध का निर्माण की मांग की ताकि सदर प्रखंड के तीन पंचायत के दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी न जाये. अभी इलाके के किसान कमजोर बांध से बाढ़ की आशंका से परेशान है. श्रेयसी सिंह ने दूसरी बड़ी मांग उलाय वियर को लेकर रखी, जिसका विस्तार कर कटौना होते हुए आंजन नदी तक किया जाए. वर्तमान में उलाय वियर से रतनपुर गांव तक ही किसान लाभ उठा पाते है. ऐसे में यदि यह आंजन नदी तक आता है तो सैकड़ो किसानों को इससे लाभ मिलेगा. वर्चुअल मीटिंग में अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को उठायाबीजेपी विधायक ने तीसरी बड़ी मांग जमुई शहर के बुढ़िया पैन को लेकर रखी है, जो अतिक्रमण का शिकार है. अतिक्रमण के कारण शहर जलजमाव से परेशान रहता है. बुढ़िया पइन का वैकल्पिक मार्ग भी खोजकर शहरवासियों को जलजमाव से निजात दिलाने की मांग की गई है. इसके अलावा लोअर किउल वैली नहर का जर्जर सड़क और पुलिया को दुरुस्त करवाने की भी मांग रखी गई है. इसके अलावा, खांडसारी वितरणी को नवीनगर वितरणी में मिलाने, मंझवे वितरणी को दुरुस्त करने की भी मांग जल संसाधन मंत्री से की गई. जानकारी के अनुसार इस वर्चुअल मीटिंग में मुंगेर से सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और जल संसाधन विभाग के अधिकारी भी शामिल थे. श्रेयसी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी यह कहना है कि हर खेत तक पानी पहुंचाना सरकार का एजेंडा है. उन्होंने कहा कि जमुई विधानसभा क्षेत्र के लोगों का मुख्य पेशा खेती-बाड़ी है. इस हालत में सिंचाई योजनाओ को दुरुस्त करने की जरूरत है. प्राथमिकता के आधार पर मीटिंग में सभी योजनाओं पर चर्चा हुई है जिसपर संबंधित मंत्री ने आश्वासन दिया है कि जल्द काम शुरू हो जाएगा. उन्हें उम्मीद है कि बरसात से पहले कुछ पर काम शुरू हो जाएगा.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here