किराए पर दिया था कमरा: किराएदार ने NRI के मकान पर किया कब्जा, बुजुर्ग ने खाली करने को कहा तो सड़क पर फेंककर गाड़ी से कुचलने की दी धमकी

0
1


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Tenant Threatened To Occupy Canadian NRI Woman’s House, Asked To Vacate, Threatened To Crush With A Carriage, Slaughtered On The Road

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस ने आरोपी किराएदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। – प्रतीकात्मक फोटो

कनाडा में रहने वाली बुजुर्ग NRI महिला को अपने मकान का एक हिस्सा किराए पर देना महंगा पड़ गया। किराएदार ने उनके पूरे मकान के ताले तोड़ दिए और उस पर कब्जा कर लिया। यही नहीं, उसने खुद को मालिक बता आगे किसी और को मकान का हिस्सा किराए पर दे दिया। जब महिला ने उसे मकान खाली करने को कहा तो उसने सड़क पर फेंक गाड़ी से कुचलने की धमकी दे डाली। जिसके बाद महिला ने जालंधर के पुलिस कमिश्नर व डिप्टी कमिश्नर को शिकायत कर दी। मामले की जांच NRI पुलिस थाने ने की और अब आरोपी किराएदार के खिलाफ IPC की धारा 427, 448, 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

4500 रुपए महीने पर दिया था कमरा

कनाडा में रह रहीं NRI सतविंदर कौर बग्गा ने बताया कि प्रीत नगर लाडोवाली रोड में उन्होंने अपने मकान में चेतन सरीन नाम का किराएदार रखा था। जिसे दिए मकान के 3 बैडरूम, किचन व बाथरूम 4500 रुपए प्रति महीने का किराया था। उसे 2011 में एक साल के लिए किराएदार रखा गया था। इसके बावजूद 7 साल से वह मकान पर कब्जा किए बैठा है। जब उन्होंने मकान खाली करने को कहा तो आरोप के मुताबिक उसने धमकी दी कि उसका कत्ल कर सड़क पर फेंक देगा और ऊपर से हैवी गाड़ी चलवा देगा।

पुलिस जांच : मकान NRI महिला, बिजली मीटर ससुर व पानी कनेक्शन पति के नाम पर

पुलिस ने जांच की तो पहले चेतन सरीन ने कहा कि यह मकान उसका है क्योंकि उसके पिता ने उसे मकान खरीदने के बारे में बताया था। उनकी मौत हो गई। हालांकि जांच में वह मकान की मालकी से जुड़े सबूत नहीं दिखा सका। इस दौरान बिजली मीटर व पानी के कनेक्शन से जुड़ा कोई ताजा रिकॉर्ड नहीं मिला लेकिन इतना जरूर पता चला कि इस मकान पर बिजली मीटर NRI सतविंदर कौर के ससुर अमर सिंह व पानी का कनेक्शन उनके स्वर्गीय पति बलवीर बग्गा के नाम पर है।

इस बारे में पुलिस ने चेतन सरीन को कई फोन किए लेकिन उसने कॉल अटैंड नहीं की। सरकारी रिकॉर्ड में भी इस मकान की मलकीयत पहले बलवीर बग्गा व अब शिकायत करने वाली NRI महिला सतविंदर कौर बग्गा के नाम पर है। अब वह मकान में नहीं रहता व किसी और व्यक्ति को किराए पर दे दिया है। आरोपी चेतन सरीन कभी-कभार ही इस मकान में आता है और उसे ताला लगाकर रखा है। जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here