कार्रवाई: छह माह में 2431 हथियार तस्कर गिरफ्तार,1702 अवैध असलहे जब्त, पुलिस की बदमाशों तक हथियार पहुंचाने वाले लोगों पर नजर

0
1


  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • 2431 Arms Traffickers Arrested In Six Months, 1702 Illegal Bodies Seized, Police Keep Watch Over People Who Carry Weapons

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली20 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • छह माह के भीतर ही करीब ढाई हजार लोगों को अरेस्ट कर चुकी है

दिल्ली में बढ़ते अपराध को खत्म करने के लिए पुलिस ग्राउंड लेवल पर काम करने की कोशिश में लगी है। इसी बात को ध्यान में रख पुलिस विशेष रुप से बदमाशों को हथियार पहुंचाने वाले लोगों को पकड़ने में लगी है। छह माह के भीतर ही पुलिस करीब ढाई हजार लोगों को अरेस्ट कर चुकी है, जिनसे 1702 अवैध हथियार जब्त किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता ईश सिंघल ने बताया पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने सभी यूनिटों को हथियार सप्लाई करने वाले लोगों को पकड़ने के निर्देश दे रखे हैं, यह इस मायने में भी जरूरी है ताकि अपराध करने वाले बदमाशों तक हथियार पहुंच ही न सके। इस साल एक जून से तीस नवंबर के बीच 2431 लोगों को आर्म्स एक्ट के केस में अरेस्ट किया जा चुका है।

कुल 2040 मुकदमे दर्ज कर पुलिस ने 1493 देसी पिस्तौल, 195 रिवॉल्वर, 14 राइफल और 3198 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं। हथियार तस्करों पर नकेल कसने के लिए पुलिस पूरी तरह से एक्टिव है, ताकि ऐसे लोगों पर सख्ती से कानूनी कार्रवाई कर इस चेन को ही तोड़ा जा सके।

सभी जिले के पुलिस थाने, स्पेशल स्टाफ, क्राइम ब्रांच से लेकर स्पेशल सेल जैसी यूनिट तक इन दिनों ग्राउंड लेवल पर ऐसे गैंग के बारे में जानकारी जुटाने में लगी है, जो हथियार तस्करी के गोरखधंधे में लिप्त है। पुलिस को भी लगता है अगर स्ट्रीट क्राइम जैसे झपटमारी और लूट की वारदातों पर नकेल कसना है तो सबसे पहले उन लोगों को दबोचना होगा जो बदमाशों तक हथियार पहुंचाने का काम करते हैं।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here