कर्मचारी गवर्नर के पास रखेंगे अपनी मांगें: चंडीगढ़ में 28 को गवर्नर हाउस घेरने का इरादा, 29 को एमसी ऑफिस के बाहर करेंगे विरोध प्रदर्शन

0
5


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Chandigarh Employees Intend To Surround Governor House On 28 For Their Demands, Will Protest Outside MC Office On 29

चंडीगढ़34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शहर में काम करने वाले कर्मचारियों की ओर से अपनी मांगों को लेकर 28 जून सोमवार को गवर्नर हाउस का घेराव करने का निर्णय लिया गया है।

चंडीगढ़ प्रशासन की धक्केशाही से तंग आकर अब कर्मचारियों की ओर से 28 जून सोमवार को गवर्नर हाउस को घेरने की घोषणा की गई है। सोमवार को गवर्नर हाउस तक किए जाने वाले रोष प्रदर्शन में उनका साथ बिजली कर्मचारियों की ओर से भी दिया जाएगा। पंजाब के किसानों की ओर से 26 जून को गवर्नर हाउस मार्च को लेकर कई घंटों तक शहर की सड़कों को जाम रखा था। कर्मचारियों के इस निर्णय को देखते हुए प्रशासन की ओर से पुख्ता व्यवस्था की जा रही है।

कर्मचारियों की ओर से कहा गया है कि मंगलवार को नगर निगम के बाहर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और अगर मांगों को न माना गया तो भूख हड़ताल भी शुरू की जा सकती है। यह फैसला मीटिंग में लिया गया। मीटिंग को संबोधित करते कोऑर्डिनेशन कमेटी के प्रधान सतिंद्र सिंह और महासचिव राकेश कुमार और शाम लाल घावरी ने कहा कि प्रशासन और नगर निगम कर्मचारियों की मांगों को लेकर कुछ नहीं कर रहे हैं। उनके पास कर्मचारियों को मिलने के लिए भी समय नहीं है।

कर्मचारी नेताओं ने प्रशासन को चेतावनी दी कि आउट साेर्स कर्मचारियों का शोषण बंद नहीं किया जा रहा है और उनको नाैकरी से निकालने की योजना के तहत ठेकेदार को जॉब वर्क देने की तैयारी की जा रही है। निगम के कर्मचारियों को घड़ियां बांधकर गुलामी का अहसास करवाया जा रहा है। घड़ियाें की गलती का खामियाजा कर्मचारियों को सैलरी कटवाकर भुगतना पड़ रहा है।

इलेक्ट्रिक वर्कमैन यूनियन की वर्किंग कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 28 जून को को-आर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी इंप्लॉइज एंड वर्कर्स यूटी की हड़ताल में हिस्सा लेंगे। बैठक में बिजली विभाग में काम कर रहे आउटसोर्स वर्कर्स की छंटनी की निंदा की गई। इसके साथ ही मांग की गई की 436 आउटसोर्स कर्मचारियों की दोबारा भर्ती की मंजूरी दी जाए।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here