कंपनियों के सीईओ बोले: आंशिक लॉकडाउन से लेबर-वस्तुओं के मूवमेंट पर असर पड़ेगा, इससे इंडस्ट्रियल उत्पादन प्रभावित होगा

0
1


  • Hindi News
  • Business
  • Partial Lockdown Measures Could Impact Movement Of Labour, Goods: CII Survey

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • 56% सीईओ बोले- प्रतिबंध लगा तो 50% का होगा उत्पादन
  • 67% सीईओ ने योग्य कर्मियों का वैक्सीनेशन कराने को कहा

देश में कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है। इसको रोकने के लिए कर्फ्यू और आंशिक लॉकडाउन जैसे उपाय किए जा रहे हैं। इसका इंडस्ट्री पर प्रभाव जानने के लिए कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) ने एक सर्वे किया है। इस सर्वे में शामिल हुए अधिकांश सीईओ का मानना है कि आंशिक लॉकडाउन जैसे उपायों से लेबर और वस्तुओं के मूवमेंट पर असर पड़ेगा। जिससे इंडस्ट्रियल उत्पादन प्रभावित होगा।

50% उत्पादन के नुकसान का अनुमान

सर्वे में शामिल आधे से ज्यादा सीईओ ने कहा कि यदि आंशिक लॉकडाउन के दौरान लेबर के मूवमेंट पर रोक लगाई जाती है तो उनका उत्पादन प्रभावित होगा। 56% सीईओ ने कहा कि वस्तुओं के मूवमेंट को सपोर्ट करने वाले इकोसिस्टम पर प्रतिबंध लगाए जाते हैं तो उत्पादन में 50% से ज्यादा का नुकसान हो सकता है।

इंडस्ट्री पर लागू ना की जाएं बंदिशें

CII के नामित प्रेसीडेंट टीवी नरेंद्रन का कहना है कि कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए सख्त उपाय किए जाएं। इसके लिए हेल्थ एंड सेफ्टी प्रोटोकॉल लागू किया जाए। लेकिन सामाजिक समारोहों पर लागू किए जाने वाले सख्ती के उपाय इंडस्ट्री और कॉमर्स पर लागू ना किए जाएं।

योग्य कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाना चाहते हैं 67% सीईओ

प्रतिबंधों के असर को कम करने के लिए कंपनियां सरकार के साथ काम करने को तैयार हैं। 67% सीईओ का कहना है कि वह अपनी वर्कफोर्स में शामिल 45 साल या इससे ऊपर के योग्य कर्मचारियों के वैक्सीनेशन के लिए सरकार काम करना चाहते हैं।

शनिवार को 1.52 लाख नए केस सामने आए

देश में शनिवार को एक लाख 52 हजार 565 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार एक दिन में इतने ज्यादा संक्रमितों की पहचान हुई है। पिछले 24 घंटे में 90,328 लोग ठीक भी हुए और 838 लोगों की मौत हुई। मौत के मामले में इस साल दूसरी बार एक दिन में 800 या इससे ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है। इससे पहले 8 अप्रैल को 802 लोगों की मौत हुई थी।

अब तक 1.33 करोड़ लोग संक्रमित

देश में अब तक 1 करोड़ 33 लाख 55 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 1 करोड़ 20 लाख 78 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। 1 लाख 69 हजार 305 मरीजों की मौत हो गई। अब तक 10 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। देश में एक्टिव केस यानी कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों का आंकड़ा 11 लाख 2 हजार 370 तक पहुंच गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here