कंडोम में छिपाकर ड्रग्स लाई थी विदेशी महिला, पुलिस को 8 घंटे तक छकाया, पकड़ी गई

0
1


शिमला में चिट्टे के साथ महिला गिरफ्तार.

Drugs in Himachal: आरोपी महिला से चिट्टे के अलावा 38 हजार 750 रुपये नकद भी पकड़े गए हैं. पकड़े जाने के बाद महिला कई तरह के नाटक करने लगी, कभी भाषा न आने बहाने बनाने लगी तो कभी परिवार का हवाला देने लगी, जैसे ही पुलिस ने सख्ती दिखाई तो महिला हिंदी में भी बोल पड़ी.

शिमला. हिमाचल प्रदेश की शिमला पुलिस ने गुरुवार देर रात को एक विदेशी महिला को चिट्टे (Drugs) के साथ पकड़ा था. नशे के खिलाफ अभियान में शिमला पुलिस की ये बड़ी कामयाबी है. 24 घंटों के भीतर पुलिस ने दो विदेशी नागरिकों को पकड़ा है. इसी अवधि में 3 ग्राम के बाद 206 ग्राम चिट्टा पकड़ने में सफलता हासिल की है. अब तक की जांच में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. इस पूरे ऑपरेशन को एडिश्नल एसपी प्रवीर ठाकुर लीड कर रहे थे. एसआईयू और साइबर सेल की टीम ने कड़ी मेहनत कर इस ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचाया. एएसपी प्रवीर ठाकुर ने बताया कि कैमरून की रहने वाली 41 वर्षीय इस महिला ने पुलिस को करीब 8 घंटे तक खूब छकाया. ये महिला कॉन्डम में 206 ग्राम चिट्टा छुपा कर लाई थी. ये महिला दिल्ली से HRTC की बस में चिट्टा लेकर आई थी. परवाणु पहुंचने के बाद महिला ने अपने प्लान के मुताबिक लिफ्ट लेना शुरू किया. शिमला पहुंचने तक महिला ने कई बार अलग-अलग गाड़ियों से लिफ्ट ली. शिमला पुलिस का साईबर सेल इसकी लोकेशन को ट्रैक कर रहा था. महिला इतनी शातिर थी कि शिमला में जिसको सप्लाई देनी थी, उसको गाड़ी वालों के नंबर से फोन करती रही. एक बार सोलन पहुंचने के बाद महिला की लोकेशन वापस परवाणु की तरफ जाई हुई दिखी तो शिमला पुलिस ने सोलन पुलिस को सूचना देकर परवाणु में नाका लगा दिया था. कुछ समय बाद महिला शिमला की ओर वापस चल पड़ी. पुलिस को शक है कि सोलन क्षेत्र में महिला ने नशे की खेप पहुंचाई है.

एएसपी प्रवीर ठाकुर ने बताया कि कैमरून की रहने वाली 41 वर्षीय इस महिला ने पुलिस को करीब 8 घंटे तक खूब छकाया.

अपर शिमला के शख्स से ली लिफ्ट वापसी में भी इस महिला ने अप्पर शिमला के रहने वाले एक शख्स से लिफ्ट ली. इस महिला के कनेक्शन के बारे में पुलिस को चिट्टे के मामले में पकड़े गए रिपब्लिक ऑफ कांगो के रहने वाले छात्र से पूछताछ से पता चला था. ये छात्र शिमला की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी का छात्र है. इस महिला ने आरोपी छात्र को एक फोन किया था. इस छात्र से 2000 हजार रू. प्रति ग्राम चिट्टे की डील हुई थी, स्थानीय लोगों को दो से तीन गुना ज्यादा रेट से चिट्टा बेचा जाता है. कसुम्पटी के पुलिस चौकी प्रभारी राम गोपाल ने टीम के साथ गश्त के दौरान मैहली के सरगीण में आरोपी छात्र 3.19 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़ा था. महिला से नकदी भी मिली है जैसे ही महिला शोघी के आसपास पहुंची तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया. आरोपी महिला से चिट्टे के अलावा 38 हजार 750 रुपये नकद भी पकड़े गए हैं. पकड़े जाने के बाद महिला कई तरह के नाटक करने लगी, कभी भाषा न आने बहाने बनाने लगी तो कभी परिवार का हवाला देने लगी, जैसे ही पुलिस ने सख्ती दिखाई तो महिला हिंदी में भी बोल पड़ी.  पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि ये महिला काफी समय से शिमला आ रही है. सोलन और शिमला के रहने वाले लगभग 30 स्थानीय लोगों के संपर्क में रही है.
बड़े नेटवर्क की आशंका पुलिस अब उन लोगों की पहचान में जुट गई है. आशंका है कि इसका नेटवर्क भी काफी बड़ा हो सकता है. फिलहाल ये दोनों 4 दिन के पुलिस रिमांड पर हैं. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में नशे का कारोबार लगातार बढ़ रहा है. आए दिन पुलिस की सख्ती के बावजूद मामलों में कमी नहीं आ रही है.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here