ऑक्सीजन डिमांड: भाजपा और कांग्रेस का आप पर बरसी, रामवीर सिंह बोलें- सैकड़ों मौतों के जिम्मेदार केजरीवाल, दर्ज हो एफआईआर

0
6


  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • BJP And Congress Showered On AAP, Ramveer Singh Said – Kejriwal Responsible For Hundreds Of Deaths, FIR Should Be Registered

नई दिल्ली2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी

  • भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूंका मुख्यमंत्री केजरीवाल का पूतला

ऑक्सीजन के कमी से दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना मरीजों के मौत मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं ने गुरु तेगबहादुर अस्पताल के बाहर प्रदर्शन करते हुए केजरीवाल का पूतला फूंका और इस्तीफा मांगा। विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने सैकडों मौतों के लिए दिल्ली सरकार और खासतौर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया। भाजपा कार्यकर्ताओं का नेतृत्व रोहतास नगर से भाजपा विधायक जितेंद्र महाजन ने किया।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार का सच इस महामारी के दौर में पूरी तरह सामने आ चुका है। जनता भी समझ चुकी है कि केजरीवाल सरकार दिल्ली का शासन संभालने के योग्य नहीं है। बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली में पिछले छह सालों के दौरान सिर्फ स्वास्थ्य मद पर आप सरकार को 47 हजार करोड़ रुपए की राशि मिली है लेकिन यह सरकार एक भी अस्पताल नहीं खोल पाई। इस दौरान न तो कोई वेंटिलेटर खरीदे गए और न ही आईसीयू बेड बढ़ाए गए। यह सरकार सिर्फ प्रचार की सरकार है लेकिन अब प्रचार की पोल खुल चुकी है।

ऑक्सीजन पहुंचाने को कोई साधन ही नहीं था

सुप्रीम कोर्ट के ऑडिट पैनल ने बता दिया है कि दिल्ली सरकार ने न सिर्फ ऑक्सीजन की मांग को चार गुना बढ़ाकर बताया बल्कि ऑक्सीजन को दिल्ली के अस्पतालों में पहुंचाने के लिए उसके पास कोई साधन ही नहीं था। सिर्फ केंद्र सरकार को बदनाम करने के लिए केजरीवाल ने यह चाल चली। अब यह चाल ही उन पर उल्टी पड़ गई है। बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सलाह दी कि वह खुद ही अपने पद से इस्तीफा दे दें वरना अब जनता का गुस्सा उन्हें अपनी कुर्सी छोड़ने के लिए मजबूर कर देगा। बिधूड़ी ने कहा कि ऑक्सीजन न मिलने के कारण दिल्ली में जिस तरह लोगों की तड़प-तड़प कर मौत हुई है, उसके लिए केजरीवाल ही जिम्मेदार हैं। इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज करके हत्या का मुकदमा भी चलाया जाना चाहिए।

केजरीवाल दें इस्तीफा दर्ज हो केस: अनिल

कांग्रेस ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट नियुक्त पैनल उपसमिति ने निर्दोष लोगों की ऑक्सीजन की कमी से मौत के लिए अरविन्द केजरीवाल सरकार को दोषी पाया है।

उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल और मनीष सिसोदिया द्वारा सुप्रीम कोर्ट की उपसमिति की अंतरिम ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट को फर्जी बताकर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ना और अपनी नाकामियों को छिपाकर दिल्ली की जनता को एक बार फिर गुमराह करने की कोशिश कर रहे है।

जिस रिपोर्ट को पैनल के प्रमुख एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने स्वयं वैधता को प्रमाणित किया है। कुमार ने कहा कि जब तथ्य और सत्य दिल्ली की जनता के सामने आ गए है तो निश्चित हो जाता है कि कोरोना से युद्ध जीतने के लिए दिल्ली को अब एक नए सेनापति की जरूरत है, क्योंकि मौजूदा दिल्ली के मुख्यमंत्री को केवल झूठ की बुनियाद पर लोगां को गुमराह करने की महारत हासिल है, उन्हें दिल्ली के लोगों की वास्तविक परेशानियों से कोई लेना देना नही है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल को अंतरिम ऑक्सीजन ऑडिट समिति की रिपोर्ट पर विवाद बनाकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे है। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट के बाद यह तथ्य उजागर होने के बाद केजरीवाल का यह बयान कि मैं 2 करोड़ लोगों की सांसों के लिए लड़ा, क्या केजरीवाल जवाब देंगे कि डिमांड एक्टिव मरीजों के हिसाब से होनी चाहिए या जनसंख्या के मुताबिक?

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here