एनसीबी की कार्रवाई: डार्कनेट पर चल रहा था नशे का कारोबार, 8 लोग गिरफ्तार, 22 लाख साइकोट्रोपिक टैबलेट जब्त

0
3


नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इस गैरकानूनी काम में लेनदेन के लिए क्रिप्टोकरेंसी का भी उपयोग होता था।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने डार्कनेट के माध्यम से संचालित हो रहे नशे के बड़े अंतरराष्ट्रीय कारोबार का भंडाफोड़ किया है। एनसीबी ने इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

एनसीबी के उपनिदेशक (संचालन) केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक गिरोह का खुलासा करने के लिए दो महीनों से कार्रवाई चल रही है। इस दौरान दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश सहित देश के कई स्थानों पर छापे मारे गए। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और फिलीपींस जैसे कई देशों में संपर्क है।

कार्रवाई के दौरान एनसीबी ने 22 लाख साइकोट्रोपिक टैबलेट बरामद की हैं। ये दवा मानसिक रोगियों को दी जाती है। साथ ही, 70,000 कोडीन आधारित कफ सिरप और 245 किलो अन्य किस्म की दवाएं जब्त की हैं। अधिकारियों के मुताबिक यह गिरोह इंटरनेट आधारित फार्मेसी कंपनियों के माध्यम से संचालित होता था। इन लोगों ने खास वेबसाइट बनाई हुई थीं। इन पर ऑर्डर लेकर मादक पदार्थों की आपूर्ति की जाती थी।

विदेश भी भेजे मादक पदार्थ

एनसीबी के अधिकारियों का कहना है कि इस गिरोह ने हर्बल उत्पाद की पर्ची लगाकर मादक पदार्थ विदेश भी भेजे हैं। अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोप और अन्य देशों में कम से कम एक लाख ऑर्डर भेजे हैं। इस गैरकानूनी काम में लेनदेन के लिए क्रिप्टोकरेंसी का भी उपयोग होता था।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here