एनएसजी मानेसर में मनाया गया 36वां स्थापना दिवस, गृह राज्यमंत्री ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

0
2


गुड़गांवएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

एनएसजी कार्यक्रम में शहीदों को श्रद्धांजलि देते केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी।

नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) मानेसर में 36वां स्थापना दिवस पूरे जोश व उत्साह के साथ मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर एनएसजी के महानिदेशक सुरजीत सिंह देशवाल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और उनके आगमन पर आभार व्यक्त किया।

साथ ही महानिदेशक एसएस देशवाल ने पिछले वर्षों में एनएसजी द्वारा लगातार बेहतर प्रगति और काउंटर टेरेरिज्म, काउंटर हाइजैकिंग, अति संवेदनशील विशिष्ट व्यक्तियों की सुरक्षा और राज्य पुलिस बलों के क्षमता निर्माण जैसे मोर्चों पर संगठन की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि एक विश्व स्तरीय जीरो टोलरेंस वाला बल होने के नाते एनएसजी ने विषम परिस्थितियों में पेशेवर उत्कृष्टता और प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए नवीनतम हथियारों और उपकरणों को हासिल किया है। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि एनएसजी अपना प्रशिक्षण देने और उन्हें सौंपे गए किसी भी कार्य को करने के लिए हमेशा तत्पर रहेगी। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने सौर्य स्थल पर पहुंचकर 19 शहीदों को समर्पित ‘शौर्य’ पुस्तक का लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने एनएसजी कमांडो को पुलिस मेडल से भी सम्मानित किया।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here