एक करोड़ की चोरी, ट्राईसिटी में अलर्ट: चंडीगढ़ में हीरों को तराशने वाला कारीगर डेढ़ किलो सोना व डायमंड लेकर रफूचक्कर, पुलिस व फॉरेंसिक टीम मौके पर जांच में लगी

0
4


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • In Chandigarh, The Artisan Who Carves Diamonds Took One And A Half Kg Of Gold And Diamonds, Police And Forensic Team Engaged In Investigation On The Spot.

चंडीगढ़4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सेक्टर-23 में हीरों को तराशने वाला एक कारीगर एक करोड़ से ज्यादा के हीरे व सोना लेकर फरार हो गया। पुलिस मौके पर। – फोटो लखवंत सिंह

  • रात को कारीगरों ने पार्टी की और उसके बाद एक कारीगर लॉकर को कट्टर से काट कर माल ले उठा
  • शहर के सेक्टर-23 की घटना, सोना व हीरे लेकर भागा कारीगर बंगाल के हुगली का रहने वाला बताया जा रहा

शहर में रात को सेक्टर-23 में एक विश्वासपात्र हीरों को तराशने वाला कारीगर आकाश अपने मालिक का करीब एक करोड़ रुपए का सामान लेकर भाग गया है। शहर में यह एक बड़ी चोरी की घटना है। वारदात के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। इस घटना के बाद मौके पर पुलिस के आलाधिकारियों ने पहुंच कर जांच की। इस बड़ी चोरी की घटना को लेकर पूरी ट्राईसिटी में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पुलिस ने कटर बरामद किया जिससे लॉकर काटा गया।

पुलिस ने कटर बरामद किया जिससे लॉकर काटा गया।

एससीओ-45 में तीसरी मंजिल पर एक कमरे में हीरों को तराशने और सोने के गहनों को बनाने का काम होता था। दुकान मालिक अनूप ने बताया कि पिछले ढाई साल से कारीगर आकाश उनकी दुकान में काम कर रहा था। उन्होंने बताया कि दुकान के कमरों में काम करने के बाद कारीगर वहीं पर रात को सो जाया करते थे। अनूप के अनुसार रात को आकाश ने चार कारीगरों के साथ मिलकर दुकान में ही पार्टी की और कारीगरों को कुछ नशीला पदार्थ खिला कर बेहोश कर दिया। उसके बाद एक कारीगर आकाश ने लोहे के लॉकर को कमरे से निकाल कर वॉशरूम में ले गया और वहां लोहा काटने वाले कटर की मदद से लॉकर को काटा। उसमें से हीरे और करीब डेढ़ किलो सोना और डायमंड निकाल कर उसे लेकर भाग गया।

लॉकर को कटर से काट कर उसमें से हीरे व सोना लेकर कारीगर फरार

लॉकर को कटर से काट कर उसमें से हीरे व सोना लेकर कारीगर फरार

भागते हुए कारीगर ने अपने तीन कारीगर साथियों को कमरे के अंदर बंद कर दिया और दुकान के शटर को भी ताला लगा दिया। अनूप ने बताया कि सुबह जब उसके एक कारीगर ने फोन कर कहा कि आकाश कारीगर दुकान में नहीं है और दरवाजा बाहर से बंद है, तो दुकान मालिक अनूप दुकान पर पहुंचा और ताले खोलकर कारीगरों को बाहर निकाला। उसके बाद उसने देखा की लॉकर वॉशरूम में कटी हुई हालत में है और उसमें रखा कीमती सामान गायब है। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस और फॉरेंसिक विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर वहां की जांच की और सबूत जमा किए।

दुकान मालिक अनूप ने कहा कि आकाश उसके पास दो साल से काम कर रहा था

दुकान मालिक अनूप ने कहा कि आकाश उसके पास दो साल से काम कर रहा था

दुकान मालिक अनूप के अनुसार आकाश करीब डेढ़ किलो सोना, डायमंड और नकद तीन लाख रुपए लेकर भागा है। जिसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर जांच की और वहां से कुछ सबूत जमा किए है। जिस कटर से लॉकर को काटा गया उसे कब्जे में लिया गया और भी कई सामान को कब्जे में लिया गया है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here