एक्शन में प्रशासन: कोर्ट के आदेश पर होगी तोड़फोड़ ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त,1500 पुलिसकर्मियों की लगाई गई डयूटी

0
2


फरीदाबाद7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारी पुलिस बल की तैनाती की जा रही है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नगर निगम और जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। बुधवार को तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इसके लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं। इसके अलावा कानून व्यवस्था बनाए रखने और निगम कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए 1500 पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। इनमें 500 महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं।

डीसी यशपाल यादव ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अनुपालना में लकड़पुर गांव की राजस्व संपदा के अंतर्गत ग्राम खोरी में अवैध कब्जाधारकों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को 9 जून को ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को दुरुस्त बनाए रखने के उद्देश्य से हरियाणा प्रशासनिक सेवा के तीन अधिकारियों को बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि इन तीन ड्यूटी मजिस्ट्रेट में बड़खल के एसडीएम पंकज सेतिया (मोबाइल नंबर 9891607383) फरीदाबाद नगर निगम एनआईटी जोन के संयुक्त आयुक्त प्रशांत अटकन (मोबाइल नंबर 8826007284) फरीदाबाद नगर निगम के सचिव नवदीप सिंह (मोबाइल नंबर 9996658555) शामिल हैं। यह तीनों ड्यूटी मजिस्ट्रेट कानून व्यवस्था की पालना सुनिश्वित कराएंगे।

1500 पुलिसकर्मियों की लगाई गई डयूटी

बुधवार को होने वाली तोडफोड़ के लिए 1500 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। जिनमें 500 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल होगी। नगर निगम की रिपोर्ट के अनुसार खोरी कालोनी में 125 एकड़ जमीन है। जिसमें से 80 एकड़ जमीन पर कब्जा किया हुआ है। मंगलवार को नगर निगम प्रशासन ने गांव लकड़पुर और खोरी में मुनादी करवाकर लोगों को अपने मकान खुद हटाने के आदेश दिए हैं। इसके लिए बकायदा दोनों गांवों में नोटिस भी लगा दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here