एएसआई से गोदाम किराए परव लिए, फर्जी दस्तावेज बनाकर लिया 2.62 करोड़ का लोन

0
1


नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

दिल्ली पुलिस में तैनात एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर से धोखाधड़ी करने वाले एक जालसाज को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने तीन गोदाम किराए पर लेने के बाद फर्जी दस्तावेज बना बैंक से ढाई करोड़ रुपए का लोन ले लिया था। बाद में वह लोन चुकाए बिना अंडरग्राउंड हो गया, जिसका खामियाजा प्रॉपर्टी मालिक को भुगतना पड़ा। बैंक ने उस प्रॉपर्टी को ही सील कर दिया था।

आरोपी पेशेवर जालसाज है, जिस पर कई आपराधिक केस पहले से दर्ज हैं। आरोपी की पहचान नोएडा यूपी निवासी बृज गोपाल (40) के तौर पर हुई। आर्थिक अपराध शाखा के एक पुलिस अधिकारी ने बताया साल 2009 में पीड़ित पुलिसकर्मी से आरोपी ने कोंडली गांव में तीन गोदाम किराए पर लिए थे। बकायदा, इसका रैंट एग्रीमेंट भी हुआ था।

विला व फ्लैट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी कर 5.17 करोड़ रुपए की लगाई चपत
गुड़गांव. विला व फ्लैट बेचने के नाम पर एक बिल्डर द्वारा एक व्यक्ति से करीब 5.17 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। डीएलएफ फेज-2 थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गुड़गांव डीएलएफ फेज-2 निवासी सतीश सक्सेना ने बताया कि उन्होंने साल 2018 में खोमस रियलटर्स प्राइवेट लिमिटेड व एमके जैन इंटरप्राइजेज के मोहित जैन व कुसुम जैन से फ्लैट व बंगले के लिए सौदा किया था। फ्लैट उन्हें डीएलएफ फेज-2 में दिया जाना था, जबकि विला सेक्टर-106 की इंटरनेशनल सिटी में दिया जाना था।

आरोप है कि ‌बिल्डर ने निर्धारित 5.05 करोड़ रुपए की राशि से करीब 12 लाख रुपए अधिक 5.17 करोड़ रुपए ले लिए। यह राशि लेने के बाद भी उसने फ्लैट और मकान पर कब्जा नहीं दिया।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here