आमिर खान के सौतेले भाई हैदर अली खान की शादी घरेलू हिंसा से टूटी थी, ईवा ग्रोवर को लेना पड़ा तलाक

0
6


मुंबई: टीवी एक्ट्रेस ईवा ग्रोवर (Eva Grover) ने हैदर अली खान (Hyder Ali Khan) से शादी की थी. ईवा ने पॉपुलर शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में काम किया है. ईवा को सभी जानते और पहचानते हैं. हैदर अली बॉलीवुड के फिल्ममेकर-डायरेक्टर ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के छोटे बेटे हैं और आमिर खान (Aamir Khan) के सौतेले भाई हैं. हैदर ने ‘दिल तो दीवाना है’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. ईवा और हैदर ने जब एक दूसरे से प्यार कर शादी किया था तो यह नहीं सोचा था कि उनकी शादी आपसी मारपीट तक पहुंचेगी और टूट जाएगी.

ईवा ग्रोवर और हैदर अली खान शादी के बाद एक बेटी के मां-बाप भी बने. शादी के कुछ सालों बाद लड़ाई और आपसी झगड़े बढ़ते गए. हालात मारपीट तक जा पहुंची. ईवा ने हैदर पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए तलाक ले लिया. ईवा की मानें तो उन्होंने अपनी शादी बचाने की हर संभव कोशिश की थी. 10 साल तक किसी तरह अपनी गृहस्थी की गाड़ी खींची, लेकिन बचा न सकी. जब ईवा ने घरेलू हिंसा के बारे में खुलासा किया था तो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हड़कंप मच गया था.

टीवी के फेमस शो ‘ऑफिस-ऑफिस’ और ‘माय फ्रेंड गणेशा’ में ईवा ग्रोवर काम कर चुकी हैं. ईवा ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘उन्हें लगा था कि बेटी निशिता के पैदा होने के बाद हैदर में सुधार आ जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने हर कोशिश करके देख ली आखिरकार तंग आकर तलाक लेकर अलग होने का फैसला कर लिया. ईवा अपनी बेटी के साथ रहती हैं.

(फोटो साभार:evagrover8/Instagram)

इंडिया फोरम को दिए एक इंटरव्यू में ईवा ग्रोवर ने बताया था कि ‘2008 में हैदर से तलाक लिया. यह बहुत मुश्किल भरा था लेकिन आए दिन मार-पिटाई से छुटकारा पाना चाहती थी. इस रिश्ते से निकल कर मैं खुश नहीं हूं, कोई भी नहीं होता है. इस मुश्किल घड़ी में मेरी मां ने साथ दिया, उनकी वजह से मैं इस सदमें से उबर पाई.

जब इनटॉलरेंस के मुद्दे पर आमिर खान के विवादस्पद बयान देने पर आलोचना हो रही थी तब हैदर अली खान उनके सपोर्ट में आए थे. उस समय भी आमिर के सौतेले भाई सुर्खियों में रहे थे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here