आज से शुरू हुई SBI क्लर्क 2021 प्रीलिमनरी परीक्षा, पढ़ें डिटेल्स

0
9


सेंट्रल रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन डिपार्टमेंट, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शिलांग, अगरतला, औरंगाबाद (महाराष्ट्र) और नासिक केंद्रों को छोड़कर पूरे भारत में जूनियर एसोसिएट्स के लिए 10 से 13 जुलाई, 2021 तक प्रारंभिक परीक्षा आयोजित कर रहा है,यानी आज से से SBI क्लर्क 2021 की प्रीलिमनरी परीक्षा शुरू हो गई है. SBI क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2021 ऑनलाइन मोड में तीन पालियों सुबह, दोपहर और शाम में आयोजित की जाएगी. SBI क्लर्क परीक्षा 13 जुलाई, 2021 को समाप्त होगी.

SBI क्लर्क परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले आवेदकों को एसबीआई क्लर्क परीक्षा केंद्र में एक मूल वैध फोटो पहचान पत्र के साथ एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड 2021 ले जाना होगा.

इन केंद्रों पर परीक्षा हुई स्थगित

गौरतलब है कि किन्ही कारणों की वजह से शिलांग, अगरतला, औरंगाबाद (महाराष्ट्र) और नासिक केंद्रों पर 10 से 13 जुलाई, 2021 तक होने वाली जूनियर एसोसिएट्स के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर दी गई है. इन केंद्रों के लिए परीक्षा की रिवाइज्ड डेट बाद में अधिसूचित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों को प्रीलीमनरी परीक्षा के लिए शिलांग, अगरतला, औरंगाबाद (महाराष्ट्र) और नासिक केंद्र अलॉट किए गए हैं, उन्हें इस संबंध में उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी / मोबाइल नंबर पर मेल और एसएमएस द्वारा सूचित किया गया है.

वेन्यू पर रिपोर्टिंग समय से 15 मिनट पहले पहुंचे कैंडेडिटेस्

एसबीआई क्लर्क प्रीलीमनरी परीक्षा में शामिल हो रहे कैंडिडेट्स को रिपोर्टिंग समय से 15 मिनट पहले एग्जामिनेशन वेन्यू पर रिपोर्ट करना होगा. इसके साथ ही सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करना होगा. देर से आने वालों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी

SBI क्लर्क प्रीलीमनरी एग्जाम पैटर्न 2021

एग्जाम मोड – ऑनलाइन मोड

परीक्षा की अवधि – 1 घंटा (प्रत्येक सेक्शन के लिए 20 मिनट)

एग्जाम सेक्शन – इंग्लिश लैंग्वेज, न्यूमरिकल एबिलिटी, रीजनिंग एबिलिटी

कुल प्रश्न – 100

मैक्सिमम मार्क्स – 100

सहित उत्तर देने पर -1 मार्क्स

गलत उत्तर देने पर – -0.25 मार्क्स काटे जाएंगे

एसबीआई क्लर्क परीक्षा 2021

भारतीय स्टेट बैंक जूनियर एसोसिएट के पद पर एलिजिबल और क्वालिफाईड उम्मीदवारों को नियुक्त करने के लिए हर साल एसबीआई क्लर्क परीक्षा आयोजित करता है. SBI क्लर्क भर्ती प्रक्रिया के दो चरण हैं – प्रारंभिक और मुख्य. SBI क्लर्क चयन प्रक्रिया 2021 के दोनों चरणों को पास करने वाले आवेदकों को भारतीय स्टेट बैंक द्वारा नियुक्ति दी जाएगी.

ये भी पढ़ें

Gujrat School Reopening: कोरोना के बीच राज्य में 15 जुलाई से फिर खुलेंगे स्कूल और कॉलेज, पढ़ें शर्तें

हरियाणा: कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल 16 जुलाई से खोले जाएंगे- शिक्षा मंत्री

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here