आक्रोश: निगम कर्मचारियों ने की 21 जून को तीनों निगम जोनों में टूल डाउन हड़ताल करने की घोषणा

0
5


फरीदाबाद2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

वेतन न मिलने से नाराज हैं कर्मचारी।

नगर निगम में कई महीनों से आर्थिक तंगी के कारण समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा। जिससे नाराज होकर सफाई कर्मचारियों ने रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को देखते हुए नगर निगम म्यूनिशिपल फेडरेशन के सभी कर्मचारियों ने भी वेतन की मांग को लेकर नगर निगम परिसर में चल रहे आन्दोलन को अपना समर्थन दिया। उनके समर्थन देने के बाद दोनों यूनियनों के पदाधिकारियों ने 21 जून को तीनों जाेन में टूल डाउन हड़ताल करने की घोषणा की। कर्मचारियों ने निगम प्रशासन पर जान बूझकर वेतन की व्यवस्था न करने का आरोप लगाया। प्रदर्शन की अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर तथा फेडरेशन के अध्यक्ष रमेश जागलान ने संयुक्त रूप से की।

गुस्साएं कर्मचारी नेताओं ने कहा कि नगर निगम में करोड़ों रुपए के घोटाले तो हो जाते हैं। उनकी सही ढंग से जांच तक नहीं हो पाती। छोटे कर्मचारियों की नौकरी से बलि चढ़ जाती है। बड़े-बड़े अधिकारी पाक साफ निकल जाते है। जबकि नगर निगम का छोटा सा कर्मचारी भी इस कोरोना काल में सरकार की साख बचाने के लिए अपने प्राण तक न्यौछावर कर रहा है।

निगम कमिश्नर के रवैये से नाराजगी

प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि निगम कमिश्नर डॉ. गरिमा मित्तल बीट एडवांस पैसे देने की बात तो कर रही हैं मगर मई माह का वेतन साथ देने से इंकार कर दिया। जिससे कर्मचारियों में नाराजगी बढ़ रही है। अब कर्मचारियों ने साफ कहा है कि जब तक उनका वेतन बैंक खातों में नहीं भिजवाया जाता तब तक कर्मचारी नगर निगम के गेट पर आन्दोलन करेंगे। निगम कमिश्नर के अड़ियल रूख को देखते हुए नगर निगम की यूनियनों ने संयुक्त रूप से यह फैसला लिया है कि आगामी 21 जून को तीनों जोन कार्यालयों में काम काज ठप कर टूल डाउन हड़ताल करेंगे।

विरोध प्रदर्शन में रमेश जागलान, सोमपाल झिझोटिया, गुरचरण, शब्बीर खान, श्रीनंद ढकोलिया, नानकचंद खैरालिया, नरेश बैंसला, रमेश पहलवान, सुरजीत नागर, दान सिंह, जितेन्द्र, विजय चावला, बल्लू चिण्डालिया, कमला, रोहताश रेढू, जगदीश बालगुहेर, नरेश भगवाना, दीपक तमोली, मुकेश सन्नूराम, केसर प्रधान, देशराज डाबर, सूरज कीर, विनोद, नैन सिंह, दीपक भगवाना, सुरजीत उज्जीनवाल, सुनीता, नानक चौधरी, सुलोचना, सुरसती, सत्तो आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here