अदम्य इच्छाशक्ति से अनिल कपूर ने 10 साल पुराने ‘दर्द’ को दी मात, शेयर किया अनुभव

0
1


अनिल कपूर.

अनिल कपूर (Anil Kapoor) पिछले 10 सालों से पैर से संबंधित परेशानी ‘अकिलिस टेंडन (Achilles’ tendon)’ का सामना कर रहे थे. एक्टर ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट कर फैंस को बताया कि उन्होंने बिना सर्जरी कराए 10 साल पुरानी ‘अकिलिस टेंडन’ नामक परेशानी से छुटकारा पा लिया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 17, 2020, 6:12 AM IST

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) पर अभी तक उम्र का कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ा है. यह बात अलग है कि उनकी उम्र 60 साल से अधिक हो चुकी है. वे फिटनेस के मामले में अभी भी किसी भी यंग एक्टर को मात देने में सक्षम दिख रहे हैं. वे अपनी ऐसी लुक और फिटनेस के लिए जाने जाते हैं, जिस पर उम्र का कोई खास असर नहीं पड़ता है. इंटरव्यू और पब्लिक इवेंट में उनसे पूछा जा चुका है कि वे अपनी फिटनेस के लिए क्या-क्या उपाय अपनाते हैं.

बहुत अच्छी फिटनेस के बाद भी अनिल कपूर पिछले 10 सालों से पैर से संबंधित एक परेशानी का सामना कर रहे थे. इस समस्या को ‘अकिलिस टेंडन (Achilles’ tendon)’ इंजरी कहा जाता है. एक्टर ने शुक्रवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट कर फैंस को बताया कि उन्होंने बिना सर्जरी कराए 10 साल पुरानी ‘अकिलिस टेंडन’ नामक परेशानी से छुटकारा पा लिया है.

अनिल ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि- मैं 10 सालों से ‘अकिलिस टेंडन’ नाम की परेशानी से जूझ रहा था. दुनिया भर के डॉक्टरों ने मुझे बताया था कि सर्जरी मेरा इस ‘अकिलिस टेंडन’ समस्या का एकमात्र समाधान है. फिर मेरी मुलाकात डॉ. मुलर से हुई. उन्होंने कायाकल्प उपचार की एक सीरीज चलाई. उन्होंने एकदम अलग तरीके से मेरा इलाज किया और बिना किसी सर्जरी के मुझे फिर से आराम से चलने लायक बनाया. चलने के बाद मैं दौड़ने भी लगा और अब तो स्किपिंग भी कर रहा हूं. जॉगिंग अनिल कपूर की रूटीन में शामिल है. अनिल कपूर के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी पिछली फिल्म मलंग थी. अब वे करण जौहर की फिल्म तख्त में दिखाई देंगे.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here