अजित अगरकर का चीफ सेलेक्टर बनना तय, बीसीसीआई ने नाम किया शॉर्टलिस्ट!

0
2


अजित अगरकर बनेंगे टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर! (फोटो-अगरकर इंस्टाग्राम)

बीसीसीआई ने टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी के लिए अजित अगरकर (Ajit Agarkar), नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, एसएस दास और चेतन शर्मा का नाम शॉर्टलिस्ट किया है

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 24, 2020, 3:02 PM IST

नई दिल्ली. टीम इंडिया का नया चीफ सेलेक्टर चुनने की प्रक्रिया अब आखिरी चरण में पहुंच गई है. बीसीसीआई ने पूर्व क्रिकेटर अजित अगरकर (Ajit Agarkar) समेत कुल 5 पूर्व क्रिकेटरों का नाम सेलेक्शन कमेटी के लिए चुना है. बीसीसीआई ने अगरकर के अलावा चेतन शर्मा, मनिंदर सिंह, नयन मोंगिया और एसएस दास का नाम भी शॉर्टलिस्ट किया है.

अजित अगरकर का चीफ सेलेक्टर बनना क्यों तय?
बता दें अजित अगरकर समेत कुल 11 खिलाड़ियों ने सेलेक्शन पैनल के लिए आवेदन दिया था. जिसमें वेस्ट जोन से अजित अगरकर, अभय कुरुविला और नयन मोंगिया ने अप्लाई किया है. नॉर्थ जोन से चेतन शर्मा, मनिंदर सिंह, विजय दहिया, अजय रात्रा और निखिल चोपड़ा ने नामांकन दिया है. ईस्ट जोन से शिव सुंदर दास, देवाशीष मोहंती और राणादेव बोस ने अप्लाई किया था. अब इन 11 में से 5 ही क्रिकेटरों को सीएसी ने सेलेक्शन कमेटी के लिए चुना है. जिनमें अगरकर, चेतन शर्मा, मनिंदर सिंह, नयन मोंगिया और एसएस दास का नाम शामिल हैं.

धर्मशाला में होंगे T-20 क्रिकेट विश्वकप के मुकाबले, 8 वेन्यू में शामिल हुआ HPCA स्टेडियमबीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाला क्रिकेटर ही चीफ सेलेक्टर के पद पर बैठ सकता है और इन सभी पूर्व क्रिकेटरों में अजित अगरकर ने सबसे ज्यादा 26 टेस्ट मैच खेले हैं. अगरकर ने इसके अलावा भारत के लिए 191 वनडे मैच भी खेले हैं और ऐसे में वो चीफ सेलेक्टर बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. मदन लाल की अध्यक्षता वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी शॉर्ट लिस्ट हुए 5 उम्मीदवारों का इंटरव्यू लेगी, जिसमें से 3 को चुना जाएगा. बता दें बीसीसीआई की मौजूदा चयन समिति के सदस्य जतिन परांजपे, देवांग गांधी और शरणदीप सिंह का कार्यकाल पूरा हो चुका है और इनकी जगह वेस्ट जोन से अजित अगरकर, ईस्ट जोन से शिवसुंदर दास ले सकते हैं. नई चयन समिति इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से अपना काम शुरू करेगी.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here