अंधविश्वास ने बढ़ रहा कोरोना: कोरोना से मुक्ति के लिए कोई मंदिर में कर हवन-यज्ञ रहा ताे कोई पार्क में,

0
7


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदाबाद7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सेक्टर 55 निवासियों ने पुलिस चौकी के सामने पार्क में हवन-यज्ञ का आयोजन किया।

कोरोना की तबाही से परेशान शहरवासी अब धर्म कर्म के जरिए इस महामारी से मुक्ति पाने की कामना करने लगे हैं। कोई मंदिर में हवन पूजन कर रहा है ताे काेई पार्कों में हवन यज्ञ कर वातावरण काे शुद्ध बनाने का प्रयास कर रहा है। इनके अपने तर्क भी हैं। लोगों का कहना है कि हवन करने से वातावरण शुद्ध होता है। जब वातावरण शुद्ध होगा तो वायरस भी हवा में नहीं फैल पाएगा।

सेक्टर 55 निवासियों ने पुलिस चौकी के सामने पार्क में हवन-यज्ञ का आयोजन किया। जिसमें लाेगों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया हवन में आहूतियां डाली। स्थानीयवासी सतपाल डागर, चौधरी अजीत सिंह डागर, संजय खट्‌टर, राम आर्य, दयानंद विरमानी व फीफा के महासचिव गुरुमीत सिंह का कहना है कि वायुमंडल को शुद्ध व जीवाणु और विषाणु मुक्त करने का एक छोटा सा प्रयास मात्र है।

उधर, फरीदाबाद बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कोर्ट के पास स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर हवन यज्ञ किया और कोरेाना से मुक्ति पाने की कामना की। बार पदाधिकारियों का कहना है कि दवा और दुआ के साथ ही हम इस महामारी से मुक्ति पा सकते हैं। हवन यज्ञ में बार के महासचिव एडवोकेट नरेंद्र शर्मा, अशोक मुटरेजा, विजय वत्स, जसबीर बैंसला, महेंद्र वशिष्ठ, बीरेंद्र प्रसाद, मनीष राघव, सतीश रावत, मुकेश वर्मा आदि वकील शामिल रहे।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here